Saturday, March 19, 2016

कंप्लेंट केयर कॉम तीन बुजुर्गो द्वारा किया गया एक अनूठा प्रयास

कंप्लेंट  केयर कॉम तीन बुजुर्गो द्वारा किया गया एक अनूठा प्रयास है जिसके माध्यम से उन्होंने देश की जनता को एक मंच प्रदान किया है।  कंप्लेंट  केयर कॉम के माध्यम से हम   अपनी समस्यायो के लिए विभिन्न सरकारी विभागों से संपर्क कर सकते है और कैसे इसका निवारण हो यह भी  जान सकते है।

चाहे लोन /ऋण सम्बन्धी शिकायत हो , कंपनी द्वारा जनता को गलत जानकारी देकर गलत बिज़नेस करने की शिकायत हो , दैनिक जीवन में आने वाली समस्याएं हो जैसे बिजली का बिल पानी का बिल , पार्किंग आदि की समस्या हो कंप्लेंट  केयर कॉम  के मंच आपके सामने एक सही माध्यम है। 

अगर आपको जानना है की इन सब की शिकायत कहा करनी है तो यह जानकारी सटीक रूप से आपको इस वेबसाइट तथा  इसके मोबाइल एप्लीकेशन पर मिलेगी।  आप चाहे तो इस वेबसाइट पर कंप्लेंट फॉर्म भर कर सीधे सरकारी कार्यालय भेज सकते है या सरकारी कार्यालय का पता प्राप्त कर अपने ईमेल / पते से भी शिकायत कर सकते है।

आज कल कुछ गलत कंपनी द्वारा आम लोगो को धोखा  देकर पैसा हड़पने के मामले प्रकाश में आ रहे है और कई मामलो में तो आम लोगो की पूरी जिंदगी की जमा पूंजी ही डूब गयी है।  ऐसे में यह वेबसाइट तथा  इसके मोबाइल एप्लीकेशन आशा की किरण है क्योकि सही जगह और सही समय पर की गई शिकायत से इस प्रकार के धोखाधड़ी  से बचा जा सकता है।

 इस वेबसाइट तथा   मोबाइल एप्लीकेशन पर पर कई प्रकार के अधिनियम / रूल रेगुलेशन भी उपलब्ध है जिनसे आम आदमी अपना ज्ञान भी बढ़ा सकता है और नियमो की जानकारी लेकर अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद कर सकता है।
यह भी एक प्रेरणा का विषय है की इस वेबसाइट तथा  मोबाइल एप्लीकेशन को देश की जनता के लिए बनाने का जिम्मा हम जैसे ऐसे बुजर्गो ने उठाया है जो आज भी यह मसहूस करते है की देश में अच्छी कॉर्पोरेट गवर्नेंस / सिस्टम  के लिए  हम सब को आगे आना जरुरी है।

हमारी इस सार्थक पहल में आपकी सहभागिता और प्रतिक्रिया / फीड बैक की  हमें प्रतीक्षा रहेगी।

आप सबका "कंप्लेंट केयर टीम "




No comments:

Post a Comment